T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में ऋषभ पंत-मोहसिन खान समेत इन 15 खिलाड़ियों का नाम शामिल

भारतीय टीम के कई पूर्व खिलाड़ी टी-20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024)के लिए अपनी पसंदीदा टीम को बता चुके हैं. इस टीम में इरफान पठान का भी नाम शामिल हुआ. उन्होंने भी टी-20 विश्व कप को लेकर अपने पसंदीदा टीम का ज़िक्र किया है.

विकेट कीपर ऋषभ पंत को चुना 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए इरफान पठान ने बतौर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव को रखा है.

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज़ के रूप में रखा है. हालांकि विराट कोहली को उन्होंने टीम में मौका नहीं दिया है.

इसके अलावा विकेटीपर बल्लेबाज़ के रूप में केएल राहुल, जितेश शर्मा और ऋषभ पंत को मौका दिया है. ज़ाहिर है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में वापसी कर चुके हैं और सीएसके के खिलाफ खेले गए तीसरे मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी कब्जेदार मज़बूत कर चुके हैं.

वहीं के एल राहुल ने भी आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जमाया था. इसके अलावा ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या को अपने टीम में शामिल किया है.

मोहसिन खान की गेंदबाजी में एंट्री

स्पिन गेंदबाज़ी में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव पर भरोसा जताया है. कुलदीप और रवि बिश्नोई ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए शानदार गेंदबाज़ी किए थे.

कुलदीप ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चंगुल खोला था, जबकि बिश्नोई ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज़ में विशेष प्रभावित किया था.

उन्होंने सुपर ओवर में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी और 2 विकेट भी झटके थे. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ी में उन्होंने  मोहसिन खान, अर्शदीप, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को टीम का हिस्सा बनाया है.

टी-20 के लिहाज़ से जसप्रीत बुमराह गेंदबाज़ी की जान है. वे स्लॉग ओवर में स्टीक लाईन लेंथ के लिए जाने जाते हैं. वहीं टीम में  मोहसिन खान को भी मौके मिला है. मोहसिन ने पिछले 2 आईपीएल सीज़न में अपनी गेंदबाज़ी से विशेष प्रभावित किया है.

T20 World Cup 2024 के लिए पठान द्वारा चुनी गई टीम इंडिया

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जितेश शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह.